khajuraho-kurukshetra-feature

Khajuraho-Kurukshetra- Chhatarpur to New Delhi: मिल गयी दिल्ली ट्रेन कि सौगात-खजुराहो से 27 April को और कुरुक्षेत्र से २८ April को होगी शुरू।

छतरपुर(म.प्र.) और टीकमगढ़ जिला की सालो पुरानी मांग आखिरकार पूरी हो गयी है। कुरुक्षेत्र-खजुराहो एक्सप्रेस ट्रेन चलाये जाने की विभागीय तौर पर घोषणा कर दी गयी है। यह ट्रेन 27 अप्रैल से खजुराहो और 28 अप्रैल से कुरुक्षेत्र से पटरी पर दौड़ेगी।

फिलहाल लोगो को तीन माह का इंतज़ार और करना पड़ेगा। इस बार ट्रेन की टाइमिंग पर लोगो की सुविधा का ध्यान रखा गया है। नयी ट्रेन 27 अप्रैल को खजुराहो से शाम 06:35 बजे चलेगी और शाम 07:08 बजे छतरपुर पहुंचेगी।

khajuraho-kurukshetra-rail-timetable
khajuraho-kurukshetra-rail-timetable

इसी तरह २८ अप्रैल को कुरुक्षेत्र से दोपहर 02:55 बजे ट्रेन चलेगी अगले दिन सुबह 06:22 बजे छतरपुर पहुंचेगी। मंगलवार को रेलवे जनसम्पर्क विभाग झांसी की ओर से बताया गया कि गाड़ी संख्या 11841-42 नयी ट्रेन संरचना के साथ आगरा-धौलपुर-गवालियर-झांसी-ललितपुर के रास्ते खजुराहो-कुरुक्षेत्र के बीच प्रतिदिन चलायी जाएगी। इस ट्रेन में 2 एसएलआर कोच, 10 जनरल कोच, 5 स्लीपर कोच, 2 थर्ड AC , 2 सेकन्ड AC कोच और 1 फर्स्ट AC कोच होगा।

रेल प्रशासन कि ओर से कुरुक्षेत्र-खजुराहो ट्रेन का जो संभावित समय जारी किया गया है। वह सभी वर्गों के लोगो के हिसाब से अनुकूल लग रहा है। खजुराहो से चलना वाली ट्रेन सुबह 05:25 बजे मथुरा पहुंचेगी और 08:25 पर नयी दिल्ली पहुंच जाएगी। जिससे खासतौर पर व्यापारी वर्ग को खरीदारी करने का पर्याप्त समय यानि पूरा दिन मिल जायेगा।

इसी तरह कुरुक्षेत्र से दिन में 02:55 पर यह ट्रेन चलकर शाम 6 बजे दिल्ली पहुँच जाएगी। और सुबह 06:22 बजे यह छतरपुर पहुँच जाएगी।

इस ब्लॉग को लेकर आपके मन में कोई भी प्रश्न है तो आप हमें इस पते a5theorys@gmail.com पर ईमेल लिख सकते है|

आशा करता हूँ, कि आपने इस पोस्ट ‘New train from Chhatarpur(m.p) to new delhi via Tikamgarh’ को खूब एन्जॉय किया होगा|

आप स्वतंत्रता पूर्वक अपना बहुमूल्य फीडबैक और कमेंट यहाँ पर दे सकते है|

आपका समय शुभ हो|